Tantra and Erectile Dysfunction | तंत्र और स्तंभन दोष

 Tantra and Erectile Dysfunction | तंत्र और स्तंभन दोष

स्तंभन दोष, जिसे ईडी के रूप में भी जाना जाता है, किसी भी उम्र में एक आदमी को प्रभावित कर सकता है। हालांकि, यह तेजी से सामान्य हो जाता है क्योंकि पुरुष बड़े होते हैं। इस स्थिति का इलाज अब दवाओं से किया जा सकता है। हालांकि, ये दवाएं महंगी हैं और कुछ पुरुषों के लिए contraindicated हैं। तंत्र एक पूरी तरह से प्राकृतिक दृष्टिकोण प्रदान करता है जो स्तंभों को मजबूत और लंबे समय तक बनाने में मदद कर सकता है। अपने जीवन में तंत्र को एकीकृत करने से ईडी में सुधार हो सकता है और साथ ही साथ आपके जीवन के हर पहलू को लाभ पहुंचा सकता है।


तंत्र आपको अपने ऊर्जा शरीर से अवगत होने में मदद करता है, जो भौतिक शरीर से परे फैली हुई है। शरीर में सात ऊर्जा केंद्र हैं जिन्हें चक्र कहा जाता है। वे जननांगों के क्षेत्र में स्थित हैं, निचले पेट, डायाफ्राम के नीचे, हृदय, गले, ठीक ऊपर और आंखों के भौंह के बीच और सिर के शीर्ष के पास। अभ्यास के साथ आप अपने चक्रों के माध्यम से परमानंद ऊर्जा को स्थानांतरित करना सीख सकते हैं। आखिरकार, आप यह अनुभव कर सकते हैं कि किसी अन्य व्यक्ति के साथ इस अनुभव को कैसे साझा किया जाए और एक निर्माण के साथ या बिना संभोग ऊर्जा का अनुभव किया जाए। यह यात्रा स्काई डांसिंग तंत्र की 3 कुंजी सीखने के साथ शुरू होती है।

3 कुंजी जानें

3 कुंजी सांस, ध्वनि और आंदोलन हैं। एक खुले मुंह के माध्यम से गहरी पेट-श्वास का अभ्यास करके शुरू करें। जैसे ही आप अपने पेट को गोल करते हैं, जैसे ही आप पेट को सपाट करते हैं। जैसा कि आप अपने खुले मुंह के माध्यम से साँस छोड़ते हैं एक लंबी आह या अन्य ध्वनि है जो अच्छा लगता है। ध्वनि आपके शरीर की संभोग ऊर्जा के बारे में जागरूकता बढ़ाने में आपकी मदद करता है।

अगला, आप श्रोणि रॉक के रूप में, आंदोलन को जोड़ते हैं। अपने श्रोणि को हिलाकर पहले और दूसरे चक्र में केंद्रित यौन ऊर्जा को जगाने में मदद मिलती है। फर्श पर एक योग चटाई जैसे कि घुटने के बल एक दृढ़ सतह पर लेट जाएं। अपने पैरों की कूल्हे की चौड़ाई अलग रखें और फर्श पर सपाट। जैसे ही आप सांस लेते हैं, अपनी टेलबोन को नीचे की ओर रखें, अपनी पीठ को थोड़ा सा झुकाएं। जैसे ही आप साँस छोड़ते हैं, अपनी पीठ को समतल करें, आपके नितंब फर्श से थोड़ा ऊपर उठ जाएंगे। प्राकृतिक महसूस होने तक इसका अभ्यास करें। सांस और ध्वनि जोड़ें जैसे आप तैयार हैं। एक बार जब आप 3 कुंजी में महारत हासिल कर लेते हैं तो आप इनर फ्लूट खोल सकते हैं।

इनर फ्लूट खोलें

"इनर फ्लूट" एक ऊर्जावान ट्यूब है जो चक्रों को एक साथ जोड़ता है, यह। को केंद्रीय चैनल भी कहा जाता है। जब इनर फ्लूट सक्रिय होता है, तो रीढ़ के आधार पर केंद्रित ऊर्जा हृदय की ओर ऊपर की ओर प्रवाहित होने लगती है और अंत में मुकुट तक जाती है। इनर फ्लूट खोलने के लिए आप 3 कीज़ में सेक्शुअल ब्रीदिंग जोड़ते हैं। प्यूरीड होठों के माध्यम से सांस को अंदर खींचकर यौन श्वास को किया जाता है, जैसे कि एक पुआल के माध्यम से। कल्पना कीजिए, जब आप श्वास लेते हैं, तो आप अपने शरीर के केंद्र के माध्यम से ऊर्जा को खींच रहे होते हैं, आपके पेरिनेम से लेकर आपके हृदय तक और अंत में, आपके सिर के मुकुट तक। जैसा कि आप साँस छोड़ते हैं, यह कल्पना करना सहायक है कि ऊर्जा आपके पेरिनेम और पृथ्वी में वापस जाने के सभी रास्ते से उतरती है। यह ऊर्जा को जमीन पर लाने में मदद करता है और अभ्यास के बाद सिरदर्द या महसूस होने से रोकता है। एक बार जब आप आंतरिक बांसुरी के माध्यम से चलती ऊर्जा महसूस करना शुरू कर देते हैं या पीसी पंप जोड़ सकते हैं।

पीसी पंप को सक्रिय करें

आप पबोकॉसीजस मांसपेशी या "पीसी मांसपेशी" को निचोड़कर पीसी पंप को सक्रिय करते हैं। यह एक झूला के आकार की मांसपेशी है जो जघन हड्डी से कोक्सीक्स (पूंछ की हड्डी) तक फैलती है, श्रोणि मंजिल का निर्माण करती है और श्रोणि अंगों का समर्थन करती है। यह संभोग के दौरान मूत्र प्रवाह और अनुबंध को नियंत्रित करने में मदद करता है। एक मजबूत पीसी मांसपेशी यौन सुख को बढ़ा सकती है और स्खलन मुक्त को नियंत्रित करने में मदद करती है।

आप पीसी पंप को सक्रिय करते हैं और श्रोणि तल की मांसपेशियों को ऊपर और नीचे निचोड़ते हैं जैसे कि आपके मूत्र में हो। फिर सांस छोड़ें और मांसपेशियों को पूरी तरह से वापस नीचे आने दें। इसका कई बार अभ्यास करें। जब आप तैयार हों, तो सभी चरणों को एक साथ रखें। श्वास लें, टेलबोन को नीचे गिराएं और पीसी पंप को निचोड़ें। साँस छोड़ें, एक आवाज़ करें, टेलबोन को ऊपर उठाएं क्योंकि आप पीठ को सपाट करते हैं और पीसी की मांसपेशियों को आराम देते हैं। जब तक आप इसे आसानी से कर सकते हैं तब तक इसका अभ्यास करें। इस अभ्यास का अभ्यास दिन में कम से कम 100 बार करें।

स्व-आनंद का अभ्यास करें

एक बार जब आप इस अभ्यास में महारत हासिल कर लेते हैं, तो आत्म-आनंद प्राप्त करते हुए इसे करने का प्रयास करें। जैसे ही आप एक संभोग के करीब आते हैं, अपने हृदय तक ऊर्जा को खींचने की कल्पना करें, जैसे आप पीसी की मांसपेशी को निचोड़ते हैं और सांस को रोकते हैं। सांस को रोकते हुए, अपने अंगूठे और अनामिका के साथ लिंग के आधार के चारों ओर दबाव डालें या अपनी पहली 2 उंगलियों के साथ पेरिनेम के केंद्र पर दबाव डालें। यह स्खलन को रोकने में मदद करता है। साँस छोड़ते, पीसी छोड़ें और शरीर को पूरी तरह से आराम दें। इससे ऊर्जा पूरे शरीर में फैल सकती है। जब आप तैयार महसूस करते हैं, तो फिर से आत्म-आनंद लेना शुरू करें और उपरोक्त प्रक्रिया को दोहराएं। ऐसा 3-4 बार करें। आप स्खलन के लिए चुन सकते हैं या आप एक नहीं करने का फैसला कर सकते हैं। मैं दोनों के साथ प्रयोग करने की सलाह देता हूं और देखता हूं कि आप क्या खोजते हैं।

मुझे उम्मीद है कि यह अभ्यास मददगार होगा। ये तांत्रिक उपकरण किसी भी उम्र में पुरुषों को उनकी यौन सुख में सुधार करने में मदद कर सकते हैं और सभी स्वास्थ्य और जीवन शक्ति बढ़ा सकते हैं। आपकी टिप्पणियों की सराहना की जाती है। स्खलन पसंद के बारे में और अधिक जानने के लिए और एक बहु-संभोगी आदमी बनने के लिए मैं द आर्ट ऑफ़ सेक्शुअल मैजिक में अध्याय 8 को मारिया आनंद द्वारा पढ़ने की सलाह देता हूं। का आनंद लें!

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